क्या होगा film रुस्तम का…

12 अगस्त को रिलीज होने वाली ‘रुस्तम’ अक्षय कुमार की इस वर्ष की तीसरी रिलीज होगी। ‘एअरलिफ्ट’ और ‘हाउसफुल 3’ ने सौ करोड़ के ऊपर कलेक्शन किया और उम्मीद है कि ‘रुस्तम’ भी ऐसा ही करेगी। ‘रुस्तम’ यदि सोलो रिलीज होती तो निश्चित रूप से बहुत फायदे में रहती क्योंकि फिल्म ऐसे सप्ताह में रिलीज हो रही है जिसमें स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की अतिरिक्त छुट्टियां हैं, लेकिन इसी फिल्म के सामने ‘मोहेंजो दारो’ प्रदर्शित हो रही है। मोहेंजो दारो एक बड़ी फिल्म है और इससे रुस्तम का व्यवसाय प्रभावित होगा, बावजूद इस फिल्म के अच्छे व्यवसाय की पूरी संभावना है।

* ‘रुस्तम’ नाम में दम है। ये आम से लेकर खास तक सभी को आकर्षित करता है।

* रियल लाइफ इंसिडेंट पर बनी फिल्में इन दिनों पसंद की जा रही है और रुस्तम की कहानी वास्तविक जीवन से ली गई है।

* फिल्म का ट्रेलर बेहद पसंद किया और इस वजह से आम दर्शकों में फिल्म के प्रति उत्सुकता है।

* फिल्म स्वतंत्रता दिवस वाले सप्ताह में रिलीज हो रही है। माहौल देशभक्ति वाला है। फिल्म की थीम भी इसी तरह की है जिसका लाभ फिल्म को मिल सकता है।

* फिल्म का बजट कम है। 85 करोड़ में बन कर तैयार हुई है। 80 करोड़ रुपये वसूल हो चुके हैं। 80 से 85 करोड़ के कलेक्शन पर फिल्म सुरक्षित हो जाएगी। यह आंकड़ा फिल्म के लिए हासिल करना आसान बात है।

* फिल्म का प्रचार बहुत अच्छे तरीके से किया गया है और दर्शकों के मन में बैठा दिया गया है कि वे किस तरह की फिल्म देखने जा रहे हैं।

* फिल्म की थीम मल्टीप्लेक्स ऑडियंस को आकर्षित कर रही है और अक्षय कुमार आम लोगों के सितारे हैं लिहाजा सिंगल स्क्रीन में भी फिल्म की अच्छी संभावना है। इस तरह से रुस्तम ‘मास’ और ‘क्लास’ दोनों दर्शकों के लिए है।

* फिल्म में इलियाना डीक्रूज और ईशा गुप्ता जैसी कलाकार हैं जिनकी स्टार वैल्यू बहुत कम है।

* फिल्म का निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया है। पहली बार वे हिंदी फिल्म निर्देशित कर रहे हैं और दर्शक उनके नाम से परिचित नहीं हैं।

* लगातार अक्षय की फिल्में रिलीज होने से उनकी फिल्मों के प्रति दर्शकों की रूचि कम हो रही है।

* फिल्म केएम नानावटी के जीवन में घटी घटना से प्रेरित है। उनके बारे में दर्शक ज्यादा जानते नहीं हैं।

* फिल्म का संगीत पॉपुलर नहीं हुआ।

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्‍छी शुरुआत लेगी। पहले दिन का आंकड़ा 12 से 14 करोड़ रुपये के बीच रह सकता है। चार दिन के वीकेंड में यह फिल्म 60 से 65 करोड़ रुपये के बीच तक जा सकती है। संभव है कि पहले वीकेंड और सप्ताह में यह ‘मोहेंजो दारो’ को कलेक्शन के मामले में पछाड़ दे। फिल्म की कम लागत को देखते हुए इसके हिट होने की संभावना प्रबल है।

786 Total Views 6 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *