#Bollywood News – नाम शबाना भारत की पहली स्पिन आफ फिल्म

तापसी पन्नू और अक्षय कुमार की जोड़ी ने एक और धमाका कर दिया है। नाम शबाना भारत की पहली स्पिन आॅफ फिल्म बन गई है।

पिंक के बाद तापसी पन्नू अपने करियर में तेज रफ्तार से आगे बढ़ रही हैं। बॅालीवुड की चुनिंदा एक्ट्रेस ही ऐसी होती हैं,जिन्हें कम समय में इतनी सफलता हासिल हो।या फिर जो एक्ट्रेस की लंबी फेहरिस्त के बीच अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने में कामयाब होती हो। इन दिनों तापसी की फिल्म नाम शबाना चर्चा में है। अपनी दमदार कास्टिंग के साथ इस फिल्म ने अपने नाम एक बड़ा खिताब हासिल कर लिया है। जी हां। नाम शबाना अब केवल एक फिल्म नहीं रही है। बल्कि अब इस फिल्म ने अपना नाम बॅालीवुड के इतिहास में एक दम ऊपरी पायदान पर लिखवा दिया है।

नाम शबाना भारतीय सिनेमा की पहली स्पिन आॅफ फिल्म है। अब तक कई फिल्मों के सीक्वल को बनाए गए हैं।लेकिन पहली बार किसी फिल्म का प्रीक्वल बनाया गया है। इससे पहले केवल सलमान खान स्टारर दबंग को लेकर ऐसी चर्चा हुई थी कि इस फिल्म का प्रीक्वल बनाया जाएगा। जिसमें चुलबुल पांडे के पुलिस अफसर बनने की जर्नी दिखाई जाएगी।

इससे पहले निर्माता नीरज पांडे ने ही बेबी के शबाना किरदार के शबाना बनने के सफर पर ही एक धमाकेदार कहानी की प्लानिंग कर उसे रिलीज के लिए भी तैयार कर दिया। इस महीने के अंत में यह फिल्म रिलीज के लिए तैयार है। लेकिन इससे पहले इस फिल्म से जुड़ी हुई ऐसी कई प्रमुख जानकारी जानना आपके लिए बेहद जरूरी है। बेबी के हिट होने के कारण ही नाम शबाना की प्लानिंग की गई। पहले इस फिल्म के सीक्वल के पर विचार किया गया था। बाद में इसे बेबी के किरदार शबाना पर केंद्रीत कर दिया गया। बेबी का हिस्सा तापसी पन्नू कभी नहीं बन पाती अगर उन्होंने नीरज पांडे से अपनी इस बड़ी सी फिल्म में एक छोटे से रोल की गुजारिश नहीं की होती।
नीरज पांडे ने तापसी की बेबी में 20 मिनट के रोल पर की गई मेहनत को देखते हुए ही उन्हें एक पूरी ढाई घंटे की फिल्म का प्रस्ताव दे दिया। इस फिल्म के लिए नीरज ने एक परफेक्ट प्लानिंग करते हुए तापसी को कहानी से जोड़ते हुए बाकी एक्टरों का 20 से 30 मिनट का कैमियो प्लान किया। अगर सिर्फ तापसी इस फिल्म में होती तो शायद यह फिल्म उतनी लाजवाब नहीं दिखती जितनी की मनोज बाजपेयी,अक्षय कुमार और अनुपम खेर के आने से हो गई है।

नीरज पांडे ने दर्शकों को थिएटर तक लाने के लिए बेबी की लगभग सभी कास्ट को नाम शबाना में दोहराया है। खासकर अक्षय कुमार और अनुपम खेर का किरदार वही रखा गया है। बॅाक्स आॅफिस पर करोड़ों की कमाई के लिए नीरज ने इस फिल्म की कहानी की कड़ी को अक्षय कुमार से जोड़ा है, जिसकी एंट्री फिल्म के एक भाग खत्म होने के बाद होगी। यानी अक्षय को देखने के लिए दर्शकों को फिल्म के अंत कर ठहरना ही होगा।

176 Total Views 6 Views Today
Share This

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *